‘बिल्ली को थैले से बाहर निकालो’: कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा क्योंकि एक अन्य उम्मीदवार ने ‘संविधान में संशोधन’ की टिप्पणी की

संविधान में संशोधन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की टिप्पणियों ने विपक्ष को उनकी पार्टी के खिलाफ हथियार दे दिया है, वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि यह एक “जानबूझकर की गई रणनीति” का हिस्सा है।

कांग्रेस ने मंगलवार को दावा किया कि अनंत हेगड़े के बाद सत्तारूढ़ भाजपा की एक और नेता ज्योति मिर्धा ने खुलेआम कहा है कि पार्टी का लक्ष्य संविधान को बदलना है.

हाल ही में राजस्थान के नागौर में दिए गए एक संबोधन में, भाजपा की ज्योति मिर्धा को यह कहते हुए सुना गया, “देश के हित में कुछ निर्णय करने पड़ते हैं। उनके लिए हमें सामुदायिक बदलाव करना पढ़ते हैं। अगर संविधान के अंदर हमें कोई बदलाव करना होता है तो आप में से कहीं लोग जानते हैं कि उसके लिए दोनों जो हमारे सदन हैं, लोकसभा और राज्यसभा, उनके अंदर हमें चाहिए होती है (देश में कई कड़े फैसले लेने की जरूरत है) हित और उसके लिए हमें संवैधानिक संशोधन करना होगा। अगर हमें संविधान में संशोधन करना है, तो आप में से कई लोग जानते होंगे कि हमें संसद के दोनों सदनों, लोकसभा और राज्यसभा की मंजूरी की आवश्यकता है)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *