‘कांग्रेस अप्रैल के पहले सप्ताह में ओडिशा के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी’

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 18 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और बीजू जनता दल (बीजेडी) ने पहले ही ओडिशा में 15 लोकसभा और 72 विधानसभा उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। हालांकि, कांग्रेस ने अभी तक किसी नाम का ऐलान नहीं किया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार, पार्टी उन 60 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जल्द ही घोषित करेगी जहां वह 2019 के चुनाव में हार गई थी। यह सूची अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी होगी. यह जानकारी वरिष्ठ कांग्रेस नेता भक्त चरण दास ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दी। दास ओडिशा में कांग्रेस की प्रचार समिति के अध्यक्ष हैं।

दास ने कहा, “पार्टी सबसे पहले उन 60 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी जहां 2019 में हमारे उम्मीदवार हार गए थे। जो नेता अभी भी जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से जुड़े हुए हैं उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।”

उन्होंने आगे कहा कि वह कालाहांडी की नरला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।
“प्रत्याशियों की घोषणा के बाद, पार्टी कार्यकर्ता और नेता अपना अभियान शुरू करेंगे। एक महीने के भीतर, कई चीजें बदल जाएंगी, ”उन्होंने जोर देकर कहा।

“मैं सभी विधानसभा और संसदीय सीटों पर अपने नेताओं के लिए प्रचार करूंगा। धैर्य मायने रखता है। पीसीसी ने कुछ उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है। 60 सीटें हैं जहां पार्टी के नेताओं ने अच्छा प्रदर्शन किया है। कई ने हारने के बावजूद 35,000 से 65,000 वोट हासिल किए हैं। उनकी संख्या बढ़ी है उनका वोट प्रतिशत कम से कम पांच प्रतिशत है। उन्होंने पांच साल तक कड़ी मेहनत की है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *