केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज संघशासित प्रदेश दमन और दीव के सिलवासा में लगभग 2448 करोड़ रूपए की 53 विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया और लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित किया

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज संघशासित प्रदेश दमन और दीव के सिलवासा में लगभग 2448 करोड़ रूपए की 53 विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया और लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित किया। इस अवसर पर दमन और दीव के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल और केन्द्रीय गृह सचिव सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

अपने संबोधन की शुरुआत अमित शाह ने वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करके की। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर ने अपना पूरा जीवन भारत को आज़ाद करने और उसके बाद देश को सच्चा रास्ता दिखाने के लिए जिया। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर जैसे महापुरुष हज़ारों साल में एक बार पैदा होते हैं।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आज यहां 191 करोड़ रूपए की लागत से दमन की 10, 340 करोड़ रूपए की लागत से दीव की 10 और 1916 करोड़ रूपए की लागत से दादरा और नगर हवेली की 33 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं भूमिपूजन हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने पिछले 10 साल में इतनी विकास परियोजनाएं शुरू की हैं कि अगर उनकी गिनती की जाए तो एक बहुत लंबी सूची बन जाएगी।

अमित शाह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में देश के लगभग 100 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर नई सरकार चुनेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी जी की गारंटी का मतलब है 100 प्रतिशत काम पूरा होने का वादा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के करोड़ों दलितों, आदिवासियों, गरीबों और पिछड़ों को जीवन की मूलभूत सुविधाएं देने का काम किया है।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि हमने देश की जनता से वादा किया था कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बनाएंगे और प्रधानमंत्री मोदी ने 22 जनवरी को वहां रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की। कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने का वादा किया था और मोदी जी ने 5 अगस्त, 2019 को धारा 370 से कश्मीर को मुक्त करा दिया। शाह ने कहा कि मोदी जी ने देश से नक्सलवाद, आतंकवाद और उग्रवाद को समाप्ति की कगार पर लाने का काम किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने सेना के जवानों के लिए वन रैंक, वन पेंशन का वादा भी पूरा किया। संसद और विधानसभाओं में मातृशक्ति के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण देने का काम मोदी जी ने किया। शाह ने कहा कि तीन तलाक को समाप्त करने के साथ-साथ मोदी जी ने देश में कई अन्य युगांतरकारी काम किए।

अमित शाह ने कहा कि आज देश चुनाव की दहलीज़ पर खड़ा है और देश की जनता के सामने 2 विकल्प हैं – एक ओर देशभक्ति से ओतप्रोत नरेन्द्र मोदी जी का नेतृत्व और दूसरी ओर 7 परिवारवादी पार्टियों का गठबंधन। उन्होंने कहा कि देश की जनता को तय करना है कि उसे भारत को दुनिया के 5वें नंबर का अर्थतंत्र बनाने वाले मोदी जी का शासन चाहिए या 12 लाख करोड़ रूपए के घपले-घोटाले करने वालों का शासन। शाह ने कहा कि भारत की जनता का भला सिर्फ नरेन्द्र मोदी जी कर सकते हैं। शाह ने कहा कि ये भ्रष्टाचारियों, परिवारवादियों और 2जी, 3जी और 4जी वाले लोगों का जमघट है जो और किसी को मौका ही नहीं देते। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी जैसा गरीब मां के घर जन्मा बेटा आज भारत माता को पूरे विश्व में सम्मान दिला रहा है और यही लोकतंत्र की खूबसूरती है।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने श्रीमती द्रौपदी मुर्मु जी के रूप में एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया और ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देकर पिछड़े समाज का सम्मान किया। मोदी जी ने बाबा साहेब का पंचतीर्थ बनाकर देश के दलितों को गौरवान्वित करने का काम किया है। शाह ने कहा कि आने वाला दशक भारत का है औऱ हम मोदी जी के नेतृत्व में 2027 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था और विश्व की तीसरी नंबर की अर्थव्यवस्था बनेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने 2030 तक 2 ट्रिलियन डॉलर निर्यात, 2035 तक अंतरिक्ष में भारत का अपना स्पेस स्टेशन बनाने का लक्ष्य रखा है, 2036 में हम ओलिंपिक खेलों की मेज़बानी करेंगे और 2040 में चंद्रमा पर भारतीय को तिरंगे के साथ भेजकर देश का गौरव बढ़ाएंगे। शाह ने कहा कि मोदी जी की कल्पना के अनुसार हम 2047 तक एक संपूर्ण विकसित और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण कर भारत माता को विश्व गुरु बनाएंगे।

अमित शाह ने कहा कि अंग्रेज़ों द्वारा बनाए गए तीनों क्रिमिनल कानूनों को बदलने का काम नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। उन्होंने कहा कि जितना काम पिछली सरकारों ने 70 सालों में भी नहीं किया, प्रफुल्ल पटेल जी ने यहां विकास उतना काम मात्र 5 साल में ही कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *