ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के 2024 के चुनाव में पश्चिमी ओडिशा से चुनाव लड़ने की संभावना है

अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजेडी सुप्रीमो और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक आगामी 2024 चुनाव में पश्चिमी ओडिशा से चुनाव लड़ सकते हैं। कहा जा रहा है कि पटनायक बोलांगीर जिले की कांताबांजी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

बीजद ने अभी तक कांताबांजी सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, जो एक राजनीतिक रणनीतिक स्थान है क्योंकि पार्टी बोलांगीर, बारगढ़, नुआपाड़ा और कालाहांडी में भी बढ़त हासिल करने के लिए सीएम नवीन पटनायक को शामिल करने पर विचार कर रही है।

बीजद विपक्षी भाजपा और कांग्रेस को मात देने के लिए कांटाबांजी से अपना भारी वजन उठाने को उत्सुक हो सकता है।

कांग्रेस के कांटाबांजी विधायक संतोष सिंह सलूजा और बीजेपी नेता केवी सिंह देव कई मुद्दों पर ओडिशा सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. कांग्रेस ने इस बार नरला विधानसभा सीट से वरिष्ठ नेता भक्त दास को मैदान में उतारा है।

बीजद सुप्रीमो ने पिछले चुनाव में पश्चिमी ओडिशा की बीजेपुर सीट से भी चुनाव लड़ा था और बाद में उन्होंने सीट खाली कर दी थी, जिसके परिणामस्वरूप उपचुनाव हुआ था।

बीजद दो विधानसभा सीटों- संबलपुर और रायराखोल में भी उम्मीदवार बदल सकता है क्योंकि वरिष्ठ नेता प्रसन्न आचार्य संबलपुर सीट से अपनी उम्मीदवारी से नाखुश बताए जा रहे हैं। आचार्य रायराखोल सीट से चुनाव लड़ने के अधिक इच्छुक हैं।

वरिष्ठ पत्रकार अक्षय साहू ने कहा, “ओडिशा की राजनीति में, विपक्षी खेमा पश्चिमी ओडिशा में अधिक सक्रिय है। अगर सीएम पश्चिमी ओडिशा से चुनाव लड़ेंगे, तो वह विपक्षी नेताओं को नियंत्रित करने के लिए ऐसा करेंगे और इसका आस-पास के निर्वाचन क्षेत्रों पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *