जसप्रीत बुमराह हमेशा के लिए भारत छोड़कर कनाडाई टीम के लिए खेलना चाहते थे

जसप्रित बुमरा अब भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। मैच विजेता गेंदबाजी विभाग में मेन इन ब्लू के लिए विजय कार्ड है। खेल का कोई भी प्रारूप हो, बुमराह के अनोखे एक्शन को प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों के लिए पढ़ना काफी मुश्किल है।

इससे पहले भारत को तेज गेंदबाजी विभाग में संघर्ष करना पड़ता था। हालाँकि, अपरंपरागत तेज गेंदबाज के उद्भव के साथ, जब तेज गेंदबाजी की बात आती है तो भारत आसानी से शीर्ष तीन टीमों में शामिल हो जाता है।

हालाँकि, एक समय ऐसा भी था जब गुजरात के रहने वाले बुमराह बेहतर अवसरों के लिए कनाडा जाना चाहते थे। लेकिन फिर उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस टीम में शामिल किया गया और बाकी को वे इतिहास कहते हैं।

बातचीत के दौरान बुमराह की पत्नी संजना ने पूछा, “आप कनाडा जाकर वहां नई जिंदगी बसाना चाहते थे?”

जवाब में, बुमराह ने कहा, “हमारी ये बातचीत पहले भी हो चुकी है। हर लड़का बड़ा बनना चाहता है और क्रिकेट खेलना चाहता है। हर गली में 25 खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए खेलना चाहते हैं। आपके पास एक बैकअप योजना होनी चाहिए. हमारे रिश्तेदार वहां रहते हैं. मैंने सोचा कि मैं अपनी शिक्षा पूरी कर लूंगा और…मेरे चाचा वहां रहते हैं। पहले हमने सोचा कि हम एक परिवार के रूप में जाएंगे, फिर मेरी मां वहां नहीं जाना चाहती थीं क्योंकि यह एक अलग संस्कृति है। मैं बहुत खुश हूं और बहुत भाग्यशाली हूं कि चीजें ठीक रहीं।’ अन्यथा, मुझे नहीं पता कि मैं कनाडाई टीम के लिए खेलने और वहां भी कुछ करने की कोशिश करता। खुशी है कि यह यहां काम कर गया। मैं भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *