दिल्ली में लिव-इन पार्टनर की हत्या के आरोपी को चार राज्यों में 1400 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद गिरफ्तार किया गया

चार राज्यों – दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात – में 48 घंटे और 1400 किमी की कठिन पीछा करने के बाद, एक 27 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या कर दी और फिर उसके शव को अलमारी में रख दिया। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि उसे एम्बुलेंस से भागने की कोशिश करते समय राजस्थान के उदयपुर से पकड़ा गया।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी की पहचान गुजरात के सूरत निवासी विपुल टेलर के रूप में हुई है और वह एक कुख्यात अपराधी है, जो पहले हत्या के प्रयास, एनडीपीएस अधिनियम के उल्लंघन आदि सहित 10 मामलों में शामिल था।

पुलिस के मुताबिक, 3 अप्रैल को रात 10:40 बजे डाबरी पुलिस स्टेशन में एक पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) कॉल आई। राजापुरी की गली नंबर 10 में एक महिला की हत्या के संबंध में जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची।

मौके पर पहुंचने पर फोन करने वाले रुखसार के पिता मुस्तकीन ने पुलिस टीम से मुलाकात की और उन्हें बताया कि विपल टेलर नाम के एक व्यक्ति ने उनकी बेटी की हत्या कर दी है.

आगे उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी पिछले डेढ़ महीने से अपने बॉयफ्रेंड विपल टेलर के साथ इस फ्लैट में रह रही थी.

“फ्लैट के अंदर, रुखसार उर्फ ​​रिया स्लाइडिंग दरवाजे वाली एक बड़ी अलमारी के अंदर बैठी हुई स्थिति में पाई गई। उसके शरीर पर सतही घाव और गला घोंटने के निशान स्पष्ट थे, जो प्रतिरोध का संकेत दे रहे थे। तीनों कमरों में घरेलू सामान बिखरा हुआ था, जो संघर्ष का संकेत दे रहा था। पूछताछ करने पर पता चला कि मृतिका अपने दोस्त विपुल के साथ रहती थी,” एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा।

जांच के दौरान, सीसीटीवी फुटेज विश्लेषण से पता चला कि विपुल रात करीब 9 बजे परिसर से बाहर चला गया था। उसकी कार में

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने कहा, “यह पता चला है कि आरोपी ने सोहाना, मुंबई एक्सप्रेसवे टोल प्लाजा को पार किया था।”

इसके बाद, कार का पीछा करने के लिए एक पुलिस टीम भेजी गई। “टीम ने दिल्ली से उदयपुर, राजस्थान तक विपुल की कार का पीछा किया। मार्ग बदलकर गुमराह करने की विपुल की कोशिशों के बावजूद, टीम 48 घंटों तक डटी रही जब तक कि कोई दुर्घटना नहीं हो गई, जिसके परिणामस्वरूप विपुल को चोटें आईं,” डीसीपी ने कहा।

पता चला कि विपुल को बाद में एम्बुलेंस से भीलवाड़ा ले जाया गया। डीसीपी ने कहा, “अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि इलाज कराने के बजाय, वह सूरत, गुजरात जाने वाली एक अन्य निजी एम्बुलेंस में सवार हो गया।”

डीसीपी ने आगे कहा कि टीम ने पीछा करना जारी रखा और आखिरकार 1400 किलोमीटर तक लंबे पीछा करने के बाद उसे पकड़ लिया, जब वह घायल अवस्था में था।

पूछताछ में पता चला कि विपुल पहले भी 10 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

“2020 में, उन्हें दिल्ली में एनडीपीएस अधिनियम के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था, जहां उनके कब्जे से अफीम जब्त की गई थी। इसके अतिरिक्त, यह पता चला कि मृतक रुखसार के खिलाफ गुजरात के सूरत शहर में आईटीपी अधिनियम के तहत तीन मामले दर्ज थे, ”डीसीपी ने कहा।

विपुल एक स्पा सेंटर में रुखसार के संपर्क में आया था, जिसे वह सूरत में चला रही थी।

“उसके बाद, वे दोस्त के रूप में एक साथ रह रहे थे। इस दौरान रुखसार के कहने पर विपुल ने फ्लैट खरीदने के लिए उसे करीब सात लाख रुपये का भुगतान किया. मृतक ने फ्लैट की बाकी किश्तें चुकाने के लिए और पैसे की मांग की। इस मुद्दे पर दोनों के बीच कई बार झगड़ा हो चुका था.’

लगातार पैसे की मांग और शादी के दबाव से परेशान होकर विपुल ने उसे खत्म करने की योजना बनाई।

डीसीपी ने कहा, “एक मनहूस दिन पर, वह नशे की हालत में थी और उसी का फायदा उठाकर आरोपी ने उसकी हत्या कर दी और उक्त फ्लैट से भाग गया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *