जानिए भारत के सबसे युवा विधायक और उनकी लग्जरी कारों के बेड़े के बारे में

कई युवा आगे बढ़ रहे हैं और राजनीति में प्रवेश कर रहे हैं। तेलंगाना के एक भारतीय राजनीतिज्ञ रोहित मयनामपल्ली इसका एक उदाहरण हैं। उन्हें भारत के सबसे युवा विधायक के रूप में जाना जाता है। वह मल्काजगिरी के विधायक मयनामपल्ली हनुमंत राव के बेटे हैं।

हालाँकि, वह अपनी लक्जरी और स्पोर्ट्स कारों के विशाल बेड़े के लिए भी जाने जाते हैं, जिसमें फेरारी 488 स्पाइडर, जी 63 एएमजी और मर्सिडीज बेंज, रेंज रोवर्स और ऑडी जैसी अन्य हाई-एंड कारें शामिल हैं।

फेरारी 488 स्पाइडर
वह देश के उन चुनिंदा राजनेताओं में से एक हैं जिनके पास सुपरकार है। उनके पास लाल रंग की फेरारी 488 स्पाइडर है। यह सुपरकार फेरारी के लोकप्रिय लाल रंग में तैयार की गई है और यह 3.9-लीटर V8 इंजन द्वारा संचालित है जो 661 bhp और 760 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस फेरारी की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 4.4 करोड़ रुपये थी, जिससे यह उनके गैराज की सबसे महंगी कारों में से एक बन गई।

मर्सिडीज एएमजी जी63
रोहित के पास पिछली पीढ़ी की मर्सिडीज-बेंज G63 AMG भी है। इसमें 5.5-लीटर V8 बाई-टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 544 bhp और 760 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी की कीमत 2 करोड़ रुपये से कम थी।

जीएमसी सिएरा
जीएमसी सिएरा डेनाली 2500 एचडी रोहित के संग्रह में एक और कार है। भारत में इस ट्रक के कुछ उदाहरण हैं, और यह स्पष्ट नहीं है कि राजनेता ने इसे निजी तौर पर आयात किया था या किसी विक्रेता से खरीदा था। जीएमसी सिएरा डेनाली 6.6-लीटर वी8 डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 445 पीएस और 1220 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

ऊपर बताई गई कारों के अलावा, रोहित के पास फोर्ड एंडेवर, किआ कार्निवल और पुरानी पीढ़ी की ऑडी Q7 और रेंज रोवर वोग जैसी कारें भी हैं।

इससे पहले अक्टूबर 2023 में, एक वरिष्ठ वकील ने मल्काजगिरी विधायक और कांग्रेस उम्मीदवार मयनामपल्ली हनुमंत राव, मयनामपल्ली वाणी और मयनामपल्ली रोहित के खिलाफ तेलंगाना लोकायुक्त में शिकायत की थी और आरोप लगाया था कि हनुमंत राव ने अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया है और भ्रष्ट आचरण में लगे हुए हैं, अवैध रूप से करोड़ों रुपये जमा किए हैं।

यह कहते हुए कि रोहित ने बिना किसी पेशेवर अभ्यास के 2020 में डॉक्टर के रूप में स्नातक की उपाधि प्राप्त की, रामाराव ने आरोप लगाया कि रोहित ने अठारह विदेशी कारें खरीदीं, जिनकी कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये थी और उनके पास अरब के घोड़े, विदेशी पालतू कुत्ते, निजी विमान और करोड़ों रुपये के लक्जरी सामान थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *